2024 Delhi Lok Sabha elections दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान ने इंडिया गठबंधन की तरफ से दाखिल किया पहला नामांकन

दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मंगलवार को इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सहीराम पहलवान ने सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल किया। सहीराम दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं।

2024 Delhi Lok Sabha elections दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान ने इंडिया गठबंधन की तरफ से दाखिल किया पहला नामांकन

2024 Delhi Lok Sabha elections : दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मंगलवार को इंडिया गठबंधन से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार सहीराम पहलवान ने सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल किया। सहीराम दक्षिणी दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं।

नामांकन से पहले निकाली आशीर्वाद यात्रा

सहीराम अपने पैतृक गांव तेहखंड से नामांकन के लिए सुबह 9:30 बजे निकले। सहीराम पहलवान ने पैतृक गांव तेहखंड के मंदिर में मां दुर्गा के बाद बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया।सहीराम पहलवान ने समर्थकों के साथ तेहखंड गांव से कालकाजी, रविदास मार्ग होकर मेहरौली तक 8 किलोमीटर की आशीर्वाद यात्रा भी निकाली। इस दौरान रास्ते में आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक और पार्षद अपने कार्यकर्ताओं के साथ सहीराम के साथ नामांकन भरने निकले।

कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी रहे मौजूद

नामांकन के दौरान दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सहीराम पहलवान के अलावा आम आदमी पार्टी के कई विधायक शामिल हुए। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सहीराम की आशीर्वाद यात्रा तेहखंड से निकली और कालकाजी से रविदास मार्ग होकर मेहरौली बदरपुर में समाप्त हुई। इस यात्रा में उनके साथ कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी भी थे। सहीराम पहलवान अपने हाथ में ‘‘आप’’ का चुनाव चिन्ह झाड़ू लिए हुए थे और वोट की अपील करते हुए आगे बढ़ रहे थे।

AAP ने दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे

इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। इसमें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से सहीराम पहलवान (तुगलकाबाद से लगातार तीन बार के विधायक), नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती (मालवीय नगर से विधायक और दिल्ली जलबोर्ड के उपाध्यक्ष), पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा और पूर्वी दिल्ली समान्य सीट पर दलित समाज से कुलदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। कुलदीप कुमार कोंडली से विधायक हैं।