2024 Lok Sabha Election Date : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कल, दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

2024 Lok Sabha Election Date : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कल, दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

2024 Lok Sabha Election Date : लोकसभा चुनाव 20024 के कार्यक्रम कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणआ करने के लिए चुनाव आयोग शनिवार यानी 16 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल यानी शनिवार, 16 मार्च को दोपहर 3 बजे आयोजित की जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि इस बार लोकसभा चुनाव का आयोजन 6 से 7 चरण में कराया जा सकता है। बता दें कि चुनाव तारीखों की घोषणा होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

शनिवार को चुनाव की अधिसूचना होगी जारी

एक दिन पहले ही दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति गई है। ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू नए चुनाव आयुक्ताें ने शुक्रवार 15 मार्च को पदभार संभाला है। आयोग के तीनों अधिकारियों ने शुक्रवार को ही चुनाव कार्यक्रम को लेकर बैठक का आयोजन किया था।

शुक्रवार को दो चुनाव आयुक्तों ने पद संभाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पैनल ने गुरुवार को ब्यूरोक्रेट ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू को चुनाव आयुक्त के रूप में चुना। यह फैसला चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के इस्तीफे के कुछ दिनों बाद आया है। चुनाव आयुक्तों के चयन पैनल में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व लोकसभा मे विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल थे।