2024 Lok Sabha Election Updates: देशभर में 'लोकसभा योजना' पर मंथन के साथ नए साल की शुरुआत करेगी भाजपा!

भाजपा 2014 और 2019 के बाद 2024 के लोकसभा चुनावों में तीसरी बार प्रचंड जीत हासिल करने के मिशन पर है। भाजपा इस साल जनवरी के पहले सप्ताह में देशभर में 'लोकसभा योजना बैठक' आयोजित करने जा रही है।

2024 Lok Sabha Election Updates: देशभर में 'लोकसभा योजना' पर मंथन के साथ नए साल की शुरुआत करेगी भाजपा!

2024 Lok Sabha Election Updates: भाजपा 2014 और 2019 के बाद 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) में तीसरी बार प्रचंड जीत हासिल करने के मिशन पर है। भाजपा इस साल जनवरी के पहले सप्ताह में देशभर में 'लोकसभा योजना बैठक' आयोजित करने जा रही है। इसका उद्देश्य आगामी संसदीय चुनावों (2024 Lok Sabha Election Updates) से पहले अपनी तैयारियों के संबंध में पार्टी के भीतर विचार-विमर्श करना है। भाजपा हाईकमान ने पार्टी के सभी राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और राज्यों के पार्टी संगठन महासचिवों को पत्र लिखा है।

BJP ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई

पार्टी आलाकमान ने पार्टी (Bharatiya Janata Party) संगठन को प्रभावित करने वाले सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों, संगठनात्मक तैयारियों, पार्टी गतिविधियों, प्रचार अभियानों और विभिन्न प्लेटफार्मों तथा मीडिया स्रोतों पर चलने वाले राजनीतिक नैरेटिव पर भी विस्तार से चर्चा करने के निर्देश दिए हैं। भाजपा 2024 के आम चुनाव की विभिन्न तैयारियों को लेकर समय पर भी विशेष ध्यान दे रही है। जबकी अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है।

7 से पहले होगी बैठक

भाजपा ने पार्टी के सभी (BJP state incharge) राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और महासचिवों को 7 जनवरी से पहले लोकसभा योजना बैठक (Lok Sabha Yojana Baithak) आयोजित करने को कहा है। इन बैठकों की डिटेल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजने का भी निर्देश दिया है।

जेपी नड्डा ने सभी राज्यों को भेजा निर्देश

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से लोकसभा योजना बैठक के लिए सभी राज्यों को जेपी नड्डा (BJP National President) की ओर से भेजे गए दिशा-निर्देशों में कहा गया है, ''7 जनवरी से पहले राष्ट्रीय पार्टी पदाधिकारी की मौजूदगी में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा के लिए बैठक आयोजित की जाए। बड़े राज्यों में अपेक्षित पार्टी प्रतिनिधियों की संख्या 40-50 के बीच हो सकती है और छोटे राज्यों में उनकी संख्या 20-30 होनी चाहिए।'' इसके अलावा लोकसभा योजना बैठक में हुई सभी चर्चाओं का दस्तावेजीकरण कर अनुमोदन के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष (J P Nadda) को भेजना होगा।